aajchyanews

latest news

Blog

PAN-Aadhaar linking last date: All you need to know

Ministry of Finance’s Department of Revenue

 की नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, पैन को आधार से जोड़ने last date 30 जून, शुक्रवार है|

वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग की नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, पैन को आधार से जोड़ने की आखिरी तारीख 30 जून, शुक्रवार है। दोनों कार्ड को लिंक करने के लिए यूजर्स को 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा।
सभी करदाताओं के लिए अपने पैन नंबर को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। पूंजी बाजार नियामक सेबी ने निवेशकों को प्रतिभूति बाजारों में लेनदेन जारी रखने के लिए अपने पैन, जो सभी लेनदेन के लिए एकमात्र पहचान संख्या है, को आधार संख्या के साथ जोड़ने का निर्देश दिया है।
सरकार ALL taxpayers के लिए अपने PAN को आधार से जोड़ना क्यों अनिवार्य कर दिया है?
आयकर विभाग को ऐसे मामले सामने आने के बाद केंद्र ने पैन डेटाबेस के डी-डुप्लीकेशन के लिए दो कार्डों को लिंक करना अनिवार्य कर दिया, जहां एक व्यक्ति को कई स्थायी खाता नंबर आवंटित किए गए थे या एक से अधिक को एक पैन आवंटित किया गया था। व्यक्ति।

यहां बताया गया है कि आप अपने PAN नंबर को अपने आधार कार्ड से कैसे लिंक कर सकते हैं:

1. इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल यानी, Incometaxindiaefiling.gov.in पर जाएं।

2. Click on the ‘Link Aadhaar’ option

3.  Submit your PAN number, and Aadhar details in the relevant fields

4.  Verify your details and click on submit

5. You will get a confirmation message on the screen, and an OTP will be sent to your registered mobile number after the successful linking of your PAN and Aadhaar.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पैन और आधार कार्ड को किसी भी डिवाइस जैसे लैपटॉप, टैबलेट या इंटरनेट कनेक्शन वाले कंप्यूटर पर लिंक किया जा सकता है।

जबकि प्रत्येक भारतीय नागरिक के लिए अपने पैन नंबर को अपने आधार कार्ड से जोड़ना अनिवार्य है, 80 वर्ष से अधिक आयु वाले भारतीय नागरिकों, गैर-निवासियों और गैर-नागरिकों के लिए अपवाद बनाए गए हैं।

 

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *